कोर बोर्ड का डिजाइन

- 2022-02-23-

इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के विकास और प्रवृत्ति के साथ-साथ बढ़ते उपभोक्ता समूहों के साथ, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स का तेजी से उन्नयन। कोर बोर्ड की अवधारणा का परिचय विकास के समय और कठिनाई को प्रभावी ढंग से कम करता है। हालाँकि, कुछ डेवलपर्स अभी भी कोर बोर्ड की बुनियादी अवधारणाओं और प्रक्रियाओं के बारे में बहुत कम जानते हैं, इसलिए यहाँ एक तकनीकी सारांश और अनुभव साझा करना है। यदि कोई भ्रम है, तो कृपया इसे इंगित करें और एक साथ प्रगति करें।
कोर बोर्ड, जैसा कि नाम से पता चलता है, सर्किट बोर्ड का एक फंक्शन या कोर डिवाइस है। यह कोर डिवाइस वास्तव में एक सर्किट बोर्ड है, लेकिन यह सर्किट बोर्ड अत्यधिक एकीकृत है, सीपीयू, स्टोरेज डिवाइस और पिन को एकीकृत करता है, और इसे एक निश्चित क्षेत्र में सिस्टम चिप का एहसास करने के लिए पिन के माध्यम से सहायक बैकप्लेन से जोड़ता है।
उदाहरण के लिए, GPRS मॉड्यूल, यह देखा जा सकता है कि बहुत कम परिधीय उपकरण हैं, और संचार फ़ंक्शन को पूरा करने के लिए मॉड्यूल के बाहर केवल एक एंटीना सॉकेट और एक सिम कार्ड धारक की आवश्यकता होती है, और इसे पूर्ण 2G के रूप में भी माना जा सकता है चल दूरभाष। बाहरी MCU सीरियल पोर्ट के माध्यम से इसी आरंभीकरण प्रक्रिया और नेटवर्किंग कार्यों को बनाने के लिए मॉड्यूल को नियंत्रित करने और कमांड करने के लिए AT कमांड सेट का उपयोग करता है। यह देखा जा सकता है कि मॉड्यूल का आकार सिम कार्ड धारक के आकार का नहीं है, लेकिन जो कार्य प्राप्त किए जा सकते हैं वे आश्चर्यजनक हैं।
एकीकृत IEEE 802.11 b/g प्रोटोकॉल के साथ WIFI मॉड्यूल और कॉम्पैक्ट मेमोरी पैकेज में एम्बेडेड IPv4 TCP/IP स्टैक कम मिलियन निर्देश प्रति सेकंड (MIPS) क्षमता के साथ। यदि GPRS मॉड्यूल को WIFI मॉड्यूल के साथ जोड़ दिया जाता है, तो यह हमारा सामान्य मोबाइल WIFI हॉटस्पॉट बन जाता है। यदि हम इन दो मॉड्यूल के सभी कार्यों को पूरा करने के लिए स्वतंत्र उपकरणों का उपयोग करते हैं, तो एक यह है कि लागत बजट से अधिक है, दूसरा यह है कि डिज़ाइन का समय लंबा है, और तीसरा यह है कि डिज़ाइन बहुत कठिन है। हमारे वर्तमान बाजार प्रवाह के लिए, यदि किसी उत्पाद का डिज़ाइन चक्र उत्पाद जीवन चक्र को निचोड़ता है, तो यह निवेश की वसूली को और अधिक कठिन बना देगा, या निवेश सीधे विफल हो जाएगा। इसलिए, यह उत्पादों को विकसित करने के लिए द्वितीयक बैकप्लेन में जोड़े जाने के लिए कोर बोर्ड द्वारा पहले से ही महसूस किए गए कार्यों का उपयोग करने के लिए बाजार के विकास और उत्पाद अस्तित्व की प्रवृत्ति के अनुरूप है।
उपरोक्त कुछ विवरणों और उत्पाद डिजाइन अनुभव के आधार पर, कोर बोर्ड का उपयोग करने के लाभों को संक्षेप में निम्नानुसार किया गया है:
1: डिज़ाइन की कठिनाई को कम करें, R को गति दें
2: सिस्टम स्थिरता और रखरखाव में वृद्धि;
3: विकास दक्षता में सुधार और एक ही कार्यात्मक सर्किट के बार-बार डिजाइन और सत्यापन से बचें;
4: उत्पाद लागत कम करें और उत्पाद प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाएं;
5: कोर बोर्ड के पास एक अच्छी तकनीकी सहायता टीम है, जो विकास के लिए अनुकूल है।
जबकि इसके फायदे और नुकसान हैं, कोर बोर्ड का उपयोग करने से कुछ नुकसान भी होंगे, जिनका सारांश इस प्रकार है:
1: तकनीकी एकाधिकार और तकनीकी नाकाबंदी हासिल करना आसान है;
2: उत्पाद अस्तित्व सीमित है। उदाहरण के लिए, उत्पाद विकास कोर बोर्ड पर निर्भर करता है। यदि कोर बोर्ड स्टॉक से बाहर है, तो उत्पाद जीवित नहीं रहेगा, और बिक्री में खराब प्रतिस्पर्धा हासिल की जा सकती है;
3: आर
पेशेवरों और विपक्षों को सारांशित करने के बाद, आइए कोर बोर्ड की विकास प्रक्रिया को संक्षेप में प्रस्तुत करें:
1: ग्राहक मांग सर्वेक्षण (ग्राहक के बड़े डेटा सर्वेक्षण और बाजार सीमांत विश्लेषण के अनुसार, मूल्य और बाजार से बचने के लिए ग्राहक के लिए उपयुक्त कोर बोर्ड डिजाइन करें)।
2: योजना की पुष्टि और समग्र विकास कठिनाई विश्लेषण (तकनीकी टीम की क्षमता और मूल्यांकन और विश्लेषण करने की तकनीकी समाधान क्षमता के साथ संयुक्त, उत्पाद को विकास प्रौद्योगिकी के स्तर तक सीमित होने से बचाने के लिए)।
3: योजना की पुष्टि करें और अनुसंधान और विकास शुरू करें (कोर बोर्ड की स्थिरता और रखरखाव पर विचार करने की आवश्यकता है)
4: सामग्री की खरीद और आपूर्तिकर्ता मूल्यांकन की पुष्टि (बाद में आपूर्ति की कमी और उत्पाद के अस्तित्व को सीमित करने से उत्पाद की कमी को रोकने के लिए इस कोर बोर्ड समाधान की प्रमुख सामग्रियों के लिए कई आपूर्तिकर्ताओं से संपर्क करें)
5: कोर बोर्ड टेम्पलेट डिबगिंग
6: कोर बोर्ड टेस्ट फ्रेम का उत्पादन और अनुकूलन (बड़ी मात्रा में परीक्षण और उत्तरजीविता सुविधा को ध्यान में रखते हुए)
7: कोर बोर्ड की आधिकारिक बोर्ड डिबगिंग
8: कोर बोर्ड का व्यापक पर्यावरण परीक्षण (बुनियादी उद्योग परीक्षण मानकों को पूरा करने के बाद, इसे उन क्षेत्रों में व्यापक रूप से लक्षित परीक्षण भी करना चाहिए जहां कोर बोर्ड का उपयोग विश्वसनीयता को बनाए रखने के लिए किया जा सकता है)
9: कोर बोर्ड बिक्री चरण
10: बिक्री प्रतिक्रिया के अनुसार कोर बोर्ड में सुधार करना जारी रखें।

उपरोक्त प्रक्रिया सामान्य उत्पाद डिजाइन प्रक्रिया के समान है, लेकिन दर्शकों पर विचार किया जाना चाहिए। कोर बोर्ड अनुसंधान और विकास के अपस्ट्रीम लिंक से संबंधित है। कोर बोर्ड की स्थिरता और रखरखाव सीधे डाउनस्ट्रीम अनुसंधान और विकास की विकास कठिनाई और अंतिम उत्पाद की स्थिरता को प्रभावित करेगा। इसलिए, कोर बोर्ड का डिजाइन फोकस लागत, स्थिरता और माध्यमिक विकास की कठिनाई में निहित है। इन तीन बिंदुओं पर विचार करने के बाद, मेरा मानना ​​है कि इस कोर बोर्ड के पास बेहतर बिक्री दर्शक होंगे।