हार्डवेयर में कोर बोर्ड की भूमिका, फायदे और नुकसान के बारे में बात करें

- 2022-01-05-

कोर बोर्ड, जैसा कि नाम से पता चलता है, एक इलेक्ट्रॉनिक मदरबोर्ड है जो हार्डवेयर संरचना में प्रमुख घटकों और सर्किट के साथ पैक और पैक किया गया है। इसमें जटिल वायरिंग, मल्टीपल लेयर्स, हाई-फ्रीक्वेंसी सिग्नल इंटरफेरेंस और हाई डिवाइस डेंसिटी की विशेषताएं हैं। अधिकांश कोर बोर्ड प्रोसेसर, मेमोरी और स्टोरेज को एकीकृत करते हैं। आवेदन के एक निश्चित क्षेत्र को प्राप्त करने के लिए, पिन और एक साथ जुड़े सहायक सब्सट्रेट के माध्यम से, बिजली प्रबंधन और पिन।
कोर बोर्ड प्रभावी रूप से परियोजना दक्षता में सुधार कर सकता है। विकासकर्ता इसका उपयोग लक्ष्य बोर्ड के डिजाइन को सरल बनाने, उत्पाद विकास के समय को बचाने और बाजार के लिए समय कम करने के लिए कर सकते हैं। नुकसान यह है कि कोर बोर्ड बाजार में असमान गुणवत्ता है, और इसे चुनने में बहुत मेहनत लगती है।

हार्डवेयर चयन में, प्लेटफॉर्म और कोर बोर्ड समान रूप से महत्वपूर्ण होते हैं। एक मंच समाधान के चयन के आधार पर, एक उच्च-गुणवत्ता वाला कोर बोर्ड खोजना परियोजना के सुचारू कार्यान्वयन और सफलता को सुनिश्चित करने की कुंजी है। यह कई पहलुओं से विचार करने की सिफारिश की जाती है, पहला कोर बोर्ड का डिवाइस लेआउट और क्या डिवाइस की व्यवस्था उचित है; दूसरा वायरिंग का निरीक्षण करना है, वायरिंग को साफ-सुथरा और गन्दा नहीं होना चाहिए; तीसरा डिवाइस की गुणवत्ता है, सहज रूप से डिवाइस की उपस्थिति की जांच करें और प्रारंभिक निर्णय लें; अंतिम कोर बोर्ड की प्रक्रिया है; उपरोक्त का न्याय और चयन किया जा सकता है।