मुख्य बिंदु जो पीसीबी की गुणवत्ता निर्धारित करते हैं

- 2021-11-10-

मुख्य बिंदु जो गुणवत्ता निर्धारित करते हैंपीसीबी
1. होल कॉपर। होल कॉपर एक बहुत ही महत्वपूर्ण गुणवत्ता संकेतक है, क्योंकि बोर्ड की प्रत्येक परत का चालन छेद वाले तांबे पर निर्भर करता है, और इस छेद वाले तांबे को तांबे के साथ विद्युत चढ़ाने की आवश्यकता होती है। इस प्रक्रिया में लंबा समय लगता है और उत्पादन लागत बहुत अधिक होती है, इसलिए कम कीमत की प्रतिस्पर्धा के माहौल में, कुछ कारखानों ने कोनों को काटना शुरू कर दिया है और तांबा चढ़ाना समय कम कर दिया है। विशेष रूप से कुछ एलेग्रो कारखानों में, उद्योग में कई एलेग्रो कारखानों ने हाल के वर्षों में "प्रवाहकीय गोंद प्रक्रिया" लागू करना शुरू कर दिया है।
2. प्लेट, की निश्चित लागत मेंपीसीबी, प्लेट लागत का लगभग 30% -40% है। यह कल्पनीय है कि लागत बचाने के लिए कई बोर्ड कारखाने प्लेटों के उपयोग में कटौती करेंगे।
एक अच्छे बोर्ड और एक बुरे बोर्ड के बीच का अंतर:
1. अग्नि रेटिंग। गैर-लौ मंदक चादरें प्रज्वलित की जा सकती हैं। यदि आपके उत्पादों में गैर-लौ मंदक शीट का उपयोग किया जाता है, तो परिणाम जोखिम भरे होते हैं।
2. फाइबर परत। योग्य पैनल आमतौर पर कम से कम 5 ग्लास फाइबर क्लॉथ को दबाकर बनाए जाते हैं। यह बोर्ड के ब्रेकडाउन वोल्टेज और फायर ट्रैकिंग इंडेक्स को निर्धारित करता है।
3. राल की शुद्धता। खराब बोर्ड सामग्री में बहुत धूल होती है। यह देखा जा सकता है कि राल पर्याप्त शुद्ध नहीं है। मल्टी-लेयर बोर्ड के आवेदन में इस तरह का बोर्ड बहुत खतरनाक होता है, क्योंकि मल्टी-लेयर बोर्ड के छेद बहुत छोटे और घने होते हैं।
बहु-परत बोर्डों के लिए, दबाना एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। यदि दबाने को ठीक से नहीं किया जाता है, तो यह 3 बिंदुओं को गंभीरता से प्रभावित करेगा:
1. बोर्ड-लेयर बॉन्डिंग अच्छी नहीं है और इसे डिलेमिनेट करना आसान है।
2. प्रतिबाधा मूल्य। पीपी उच्च तापमान दबाव के तहत गोंद प्रवाह की स्थिति में है, और अंतिम उत्पाद की मोटाई प्रतिबाधा मूल्य की त्रुटि को प्रभावित करेगी।
3. तैयार उत्पादों की उपज दर। कुछ उच्च परत के लिएपीसीबीएस, अगर छेद से आंतरिक परत रेखा और तांबे की त्वचा की दूरी केवल 8 मील या उससे भी कम है, तो इस समय दबाव के स्तर का परीक्षण किया जाना चाहिए। यदि दबाने के दौरान स्टैक ऑफसेट होता है और आंतरिक परत ऑफ-पोजिशन होती है, तो छेद ड्रिल करने के बाद, आंतरिक परत में बहुत सारे खुले सर्किट होंगे।
Industrial Board